साईट का मुख्य मेनू

sponsored ads

04 December, 2015

KHEL JAGAT GK

🌊⚽ रॉबर्ट लेवांडोवस्की को नौ मिनट में पांच गोल करने पर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा सम्मानित किया गया🏆



⚽⚽पोलैंड के फुटबॉल खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने नौ मिनट में पांच गोल करके विश्व रिकॉर्ड बनाया. इस प्रदर्शन द्वारा बायर्न म्यूनिख ने वूल्फसबर्ग टीम को 5-1 से हरा दिया. इस रिकॉर्ड को 30 नवम्बर 2015 को अधिकारिक रूप से गिनीज़ विश्व रिकॉर्ड में शामिल किया गया.

⚽⚽लेवांडोवस्की को बायर्न म्यूनिख मैदान पर आयोजित एक विशेष प्रेस कांफ्रेस के दौरान चार अधिकारिक गिनीज़ वर्ल्ड रिकार्ड्स द्वारा सम्मानित किया गया.

🌊रिकॉर्ड🌊

⚽⚽22 सितंबर 2015 को पोलैंड के इस खिलाड़ी ने वूल्फसबर्ग के खिलाफ खेलते हुए नौ मिनट में पांच गोल किये, यह यूरोपियन फुटबॉल लीग के इतिहास में सबसे तेज़ गोल हैं.

⚽⚽बुंदेसलीगा के इतिहास में उन्होंने सबसे तेज़ हैट्रिक तोड़ने (3 मिनट 22 सेकेंड), सबसे तेज़ चार गोल (पांच मिनट 42 सेकेंड), सबसे तेज़ पांच गोल (8 मिनट 59 सेकेंड) एवं सबसे अधिक गोल (5 गोल) करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

⚽⚽लेवांडोवस्की ने वर्सोविया से अपने करियर की शुरुआत की जहां उन्होंने सात वर्ष तक खेला. इसके बाद वे डेल्टा वॉरसॉ टीम के साथ खेले जहां उन्होंने चार गोल किये.

⚽⚽3 जनवरी 2015 को उन्होंने बायर्न म्यूनिख के साथ पांच वर्ष के समझौते पर हस्ताक्षर किये. वे 9 जुलाई 2014 से बायर्न म्यूनिख के अधिकारिक खिलाड़ी के रूप में मौजूद हैं.

No comments:

Post a Comment